सचिन-सीमा पर बन रही फिल्म, सीमा हैदर के पूर्व पति को पाकिस्तान से बुलाया गया भारत

0
57

नोएडा। नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर जल्द बड़े पर्दे पर नजर आएंगी। पाकिस्तानी सीमा हैदर और भारतीय सचिन मीना की प्रेम कहानी पर कराची टू नोएडा फिल्म बनाई जा रही है, जिसके निर्माता अमित जानी हैं। फिल्म को विस्तार देने के लिए अमित जानी सीमा के यहां आने से पूर्व की जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने सीमा हैदर के पूर्व पति गुलाम हैदर को भारत आमंत्रित किया है।

अमित जानी बना रहे हैं फिल्म

वैसे तो पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर और नोएडा के रहने वाले सचिन मीना की प्रेम कहानी काफी चर्चित हो चुकी है। मगर फिल्म निर्माता अमित जानी इस प्रेम कहानी को बड़े पर्दे पर प्रदर्शित करना चाहते हैं। वह कराची टू नोएडा शीर्षक से फिल्म बनाने की तैयारी में हैं। आजकल सीमा हैदर अपनी पहली फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। इससे पहले वह फिल्म में अपनी भूमिका के लिए ऑडिशन दे चुकी हैं। अमित जानी सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर से मिलकर उनके जीवन के बारे में जानना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने गुलाम हैदर को आमंत्रित किया है। अमित जानी का कहना है कि अगर गुलाम भारत नहीं आ पाए तो वह अपने लेखक को सऊदी अरब भेजेंगे। वह सबको बताना चाहते हैं कि पब्जी खेलने के दौरान पाकिस्तानी सीमा हैदर और भारतीय सचिन की प्रेम कहानी कैसे पनपी।

ऐसे हुई सीमा हैदर व सचिन की मोहब्बत

30 वर्षीय पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के मुताबिक उन्हें केविड-19 महामारी के दौरान पब्जी खेलने के दौरान ग्रेटर नोएडा निवासी 22 वर्षीय सचिन से प्यार हुआ था। वह शादीशुदा है। उसके पूर्व पति का नाम गुलाम हैदर है। उन दोनों के चार बच्चे हैं। सीमा व सचिन की पहली मुलाकात मार्च में हुई थी। सीमा का दावा है कि उसने हिंदू धर्म अपना लिया है। कथित तौर पर उसने हिंदू रीति रिवाज के अनुसार सचिन से शादी भी कर ली है। फिर 13 मई को सीमा ने अपने चारों बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था। चार जुलाई को घुसपैठ करने के आरोप में सीमा को गिरफ्तार किया गया। उसे पनाह देने के आरोप में सचिन व उसके पिता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। हालांकि बाद में जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया गया। सीमा का पाकिस्तानी पति सऊदी अरब में काम करता है। वह सीमा और बच्चों के साथ चाहता है। हालांकि सीमा पाकिस्तान वापस न जाकर सचिन के साथ रहना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here