मेरठ के बस अड्डे होंगे शहर से बाहर, CM योगी ने दी मंजूरी

0
340

मेरठ की ट्रैफिक व्यवस्था में अब सुधार होगा। सीएम योगी ने मंगलवार को लखनऊ में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में मेरठ के बस अड्डों को शहर से बाहर करने की मंजूरी दे दी। शहर में दिल्ली रोड पर भैसाली बस अड्डा और गढ रोड पर गढ़ बस अड्डा है। शहर में बसों के कारण लगातार जाम के हालात बने रहते हैं। काफी समय से बस अड्डों को शहर से बाहर करने की मांग उठ रही थी।

25 लाख युवाओं में बंटेंगे स्मार्टफोन, मंत्रिमंडल से 3600 करोड़ की मंजूरी

इसके अलावा राज्य सरकार ने प्रदेश के युवाओं को तकनीकी रूप से सशक्त बनाने की मंशा से 25 लाख स्मार्टफोन मुफ्त में देने का फैसला लिया है। इन स्मार्टफोन की खरीद पर 3600 करोड़ रुपये खर्च होंगे। पांच साल के लिए इस योजना के प्रस्ताव पर मंत्रिमंडल ने अपनी मुहर लगा दी है। स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत ये स्मार्ट फोन स्नातक, स्नाकोत्तर, डिप्लोमा, कौशल विकास के अलावा विभिन्न शिक्षण व प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लाभार्थी युवाओं को दिए जाएंगे।

आलू और गन्ना किसानों को तोहफा

मंत्रिमंडल की बैठक में हाईस्पीड डीजल में 20 प्रतिशत तक बायोडीजल के मिश्रण करने का प्रस्ताव भी शामिल रहा। हाईस्पीड डीजल में बायो डीजल का मिश्रण 10 से बढ़ाकर 20 फीसदी किए जाने से गन्ना उत्पादकों को फायदा मिलेगा। उन्हें ज्यादा बेहतर मूल्य मिलने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here