रैपिड रेल : गाजियाबाद से मेरठ का किराया 90 रुपये

0
390

मेरठ साउथ RRTS स्टेशन रविवार को यात्रियों के लिए खोल दिया गया। NCRTC ने एक बयान में कहा कि आठ किलोमीटर लंबे इस खंड के जुड़ने से दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का 42 किलोमीटर हिस्सा अब चालू हो गया है। इस खंड में गाजियाबाद के साहिबाबाद से मेरठ के मेरठ साउथ तक नौ स्टेशन हैं।

नमो भारत ट्रेन साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक पूरे खंड पर सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक चलेंगी। दोनों दिशाओं में पहली ट्रेन सुबह छह बजे रवाना होगी और आखिरी ट्रेन टर्मिनल स्टेशन – साहिबाबाद और मेरठ साउथ से रात 10 बजे रवाना होगी।

नमो भारत ट्रेन के लिए साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक स्टैंडर्ड श्रेणी के लिए एकतरफा रियायती किराया 110 रुपये और गाजियाबाद से मेरठ साउथ तक स्टैंडर्ड श्रेणी के लिए 90 रुपये होगा। एनसीआरटीसी ने कहा कि मेरठ साउथ आरआरटीएस स्टेशन पर क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (RRTS) कॉरिडोर पर उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी पार्किंग सुविधा होगी। बयान में कहा गया है कि स्टेशन के प्रवेश, निकास द्वार के दोनों ओर दो पार्किंग स्थल हैं, जो करीब 13,000 वर्ग मीटर में फैले हैं। इन पार्किंग स्थलों पर करीब 1,200 चार पहिया और दो पहिया वाहन खड़े हो सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि 82 किलोमीटर लंबा दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर जून 2025 तक चालू हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here